Posted By : Admin

Lucknow में कई पुलिस कर्मियों पर महिला को थर्ड डिग्री देने का आरोप, FIR दर्ज

लखनऊ : मैं तुम्हारी ऐसी हालत कर दूँगा कि तुम व्यापार करने लायक नहीं रहोगे। तुम्हारे माथे पर लिखा है कि तुम चोर हो. ये सुनकर चौंकिए नहीं ये शब्द किसी दबंग का नहीं, लेकिन हजरतगंज कोतवाली के दारुलशफा थाने में तैनात एक महिला दरोगा। जिसने चोरी के एक मामले में पूछताछ के दौरान एक महिला को थाने में बुलाया. फिर उसे केबल, पट्टियों और लातों से पीट-पीटकर मार डाला।

महिला ने यह आरोप लगाते हुए संबंधित कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। इसके बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. बेसहारा पीड़िता ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की. कोर्ट के आदेश पर पीजीआई पुलिस ने पुलिसकर्मियों और मकान मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीजीआई थाना क्षेत्र के राजीव नगर घोसियाना निवासी लक्ष्मी (32) एक घर में काम करती है। लिखित शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वर्ष 2019 से वह कसमंडा अपार्टमेंट निवासी मनोज तेलानी के बच्चों (पोते-पोतियों) की देखभाल कर रही थी. बताया जाता है कि मकान मालिक ने साफ-सफाई, बर्तन धोने और झाड़ू-पोछा करने के लिए अलग-अलग मजदूर रखे थे।

आरोप है कि मकान मालिक वेतन देने में धोखाधड़ी करता था। इस बीच मकान मालिक मनोज तेलानी और उनकी पत्नी शैल तेलानी ने उनका दो महीने का वेतन रोक लिया. भुगतान मांगने पर गृहस्वामी ने उसके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। महिला ने बताया कि इस घटना के बाद माकन 17 नवंबर को एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए राजस्थान चला गया.

Share This