Posted By : Admin

UP : गायों से टकराकर अनियंत्रित होकर पलटी बस, 15 यात्री घायल

शाहजहाँपुर के तिलहर क्षेत्र में लखनऊ से देहरादून जा रही पीटीसी स्काई बस बुधवार देर रात लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर सरयू पुलिया ओवरब्रिज से नीचे उतरते समय अनियंत्रित होकर गायों से टकराकर पलट गई। हादसे में 15 यात्री घायल हो गए। बस में 35 यात्री सवार थे. सूचना मिलने पर पुलिस ने घायलों को तत्काल सीएचसी पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल छह यात्रियों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

रात करीब साढ़े आठ बजे प्राइवेट एसी बस लखनऊ के आलमबाग से देहरादून के लिए रवाना हुई। रास्ते में बस सीतापुर आदि स्थानों से सवारी लेकर तिलहर हाईवे बाईपास होते हुए दोपहर करीब डेढ़ बजे सरयू पुलिया ओवरब्रिज पर पहुंची। पास के एक होटल के कर्मचारी ने बताया कि बस की रफ्तार तेज थी. अचानक हाईवे पर गायें आ गईं और बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। बस पलट गई और यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे के बाद बस चालक भाग गया।

यात्री ने कहा- ड्राइवर नशे में था

सीतापुर के खैराबाद निवासी अमन मिश्रा ने बताया कि ज्यादातर यात्री गहरी नींद में थे। बस पलटने से कुछ देर पहले तूफान के बाद बारिश हो रही थी। ड्राइवर बहुत तेजी से बस चला रहा था. बस में पानी होने पर चालक ने कहा कि बस हल्की चल रही है, लेकिन वह नहीं माना। यात्री के मुताबिक ड्राइवर नशे में था. बस पलटने के बाद चालक भाग गया। बस पलटने के बाद सभी लोग किसी तरह खिड़कियों और इमरजेंसी गेट से बाहर निकले। अमन ने बताया कि उसका हाथ टूट गया है।

सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर विशाल प्रताप सिंह ने सभी को एंबुलेंस से तिलहर सीएचसी पहुंचाया। वहीं गंभीर रूप से घायल कल्पना वर्मा, श्वेता सिंह, तनिष कनौजिया, सुनीता, सोनम शर्मा और नवीना को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने बस को थाने में लाकर खड़ा कर दिया है। मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

Share This