Posted By : Admin

UP : STF ने फेक नोट छापने वाले 3 शातिर को किया अरेस्ट, दो लाख से अधिक के नोट बरामद

नोएडा एसटीएफ ने गुरुवार को मेरठ में नकली नोट छापने वाले तीन आरोपियों को पकड़ा। इसमें मुजफ्फरनगर का हिस्ट्रीशीटर भी शामिल है। इन आरोपियों के कब्जे से एसटीएफ ने दो लाख से अधिक के नकली नोटों के साथ ही नकली नोट छापने के उपकरण भी बरामद किए हैं ।

बताया गया कि आरोपी नकली नोट छापकर दिल्ली-एनसीआर के बाजारों में लोगों से ठगी करते थे। एसटीएफ टीम ने गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन आरोपियों पप्पू तुल्हेड़ी निवासी मीरापुरा जिला मुजफ्फनगर, देशपाल उर्फ ​​पप्पू निवासी सरधना, ऋषि कुमार निवासी मुंडाली गांव कैथवाड़ा को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने मौके से दो लाख, तीन हजार, छह सौ रुपये के नकली नोट और बनाने के उपकरण बरामद किये हैं।

यह भी जानकारी मिली है कि गिरोह नकली नोट छापकर 35 फीसदी कमीशन के आधार पर दिल्ली एनसीआर में चलाने के लिए देता था. एसटीएफ अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को मेडिकल थाना क्षेत्र के डेरीवल वाली गली, हनुमान विहार भदाना में एक घर में छापेमारी कर नकली नोटों का जखीरा पकड़ा गया। पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया कि वे दिल्ली और एनसीआर में नकली नोट चलाते थे ।

टीम ने आरोपियों के कब्जे से एक एचपी प्रिंटर, स्टील स्केल, स्टील ब्लेड कटर, कैंची, तीन मोबाइल बरामद किए। नोएडा एसपी एसटीएफ राज कुमार मिश्रा ने बताया कि पप्पू तुल्हेड़ी पर डेढ़ दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। देशपाल उर्फ ​​पप्पू पर लूट चोरी के पांच मुकदमे दर्ज हैं। हाल ही में दोनों जमानत पर जेल से रिहा हुए हैं ।

Share This