Posted By : Admin

Lucknow News : फर्जी दस्तावेज लगाकर बना सिपाही , दर्ज हुई एफआईआर

रिजर्व सिटीजन पुलिस के पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधी भर्ती 2022 खेल की भारोत्तोलन श्रेणी में चयनित उम्मीदवारों ने अपने दस्तावेज जमा किए थे। चयन के बाद बोर्ड ने नौसैनिकों की शिकायत की जांच की. पता चला है कि आरोपी ने दो बार हाईस्कूल पास किया था। जिसमें जन्मतिथि में छह साल का अंतर था। कमेटी एसएसपी मथुरा की जांच रिपोर्ट और आरोपों पर हस्ताक्षर होने पर बोर्ड की जांच करेगी। जिसके बाद डीसीपी ने हुसैनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है.

मथुरा का रहने वाला है आरोपी पुलिसकर्मी

डीएसपी रविराज सिंह चौहान ने बताया कि अभ्यर्थी अनिल चौधरी निवासी ग्राम लालपुर मांट चांदपुर कला थाना नौहझील मांट मथुरा ने खेल एवं भार वर्ग के तहत यूपी पुलिस में रिजर्व सिविलियन पुलिस के पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधी भर्ती 2022 के लिए आवेदन किया था। उठाने की। जिसमें उनका चयन हो गया. उधर, नेवी में तैनात जयवीर सिंह निवासी गांव लालपुर मथुरा ने सिपाही अनिल चौधरी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि वेट लिफ्टिंग स्पोर्ट्स कोड एम-7 में चयनित अनिल चौधरी ने हाईस्कूल की परीक्षा दो बार उत्तीर्ण की है।

मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है

वर्ष 2014 में पहली बार अनिल कुमार के नाम से पास हुआ। जन्मतिथि 26 सितंबर 1999 है. फिर अनिल चौधरी के नाम से दूसरी बार उमा विद्यालय कौलाहार मथुरा से वर्ष 2020 में उत्तीर्ण हुई। जिसका क्रमांक 15 मार्च 2004 है। भर्ती बोर्ड ने जांच शुरू की. साथ ही एसएसपी मथुरा को अपने स्तर से जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। एसएसपी ने सीओ मांट से जांच कराई तो आरोपों की पुष्टि हो गई। रिपोर्ट जून माह में भेजी गई थी। साथ ही बोर्ड द्वारा गठित कमेटी उसकी जांच करेगी.

Share This