Posted By : Admin

माँ वैष्णो देवी के दर्शन के लिए करना पड़ सकता है इंतज़ार

जम्मू – देश में कोरोना वायरस के चलते देश में चल रहे लॉक डाउन अब खत्म होने को है सरकार ने अनलॉक 1 की शुरुवात कर दी है जिसमे सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी गयी है, 8 जून खुलने वाले मंदिरो में माता वैष्णो देवी के दरबार खुलेंगे की नहीं इस पर अभी स्थिति साफ़ नहीं है कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए विश्व प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी की पवित्र यात्रा को 18 मार्च को रोक दिया गया था.

यात्रा का संचालन करने वाला श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड इस यात्रा के बंद होने के बाद से कटरा से माता के मंदिर परिसर तक के 12 किलोमीटर ट्रैक पर सैनीटाइज़ेशन का व्यापक अभियान चला रहा है. श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा का संचालन करने वाले श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड ने यह साफ कर दिया है कि यात्रा को शुरू करने का अंतिम फैसला बोर्ड ही लेगा. बोर्ड ने दावा किया है कि फिलहाल वो उन दिशानिर्देशों का इंतजार कर रहा है, जो धर्मस्थलों की यात्रा को शुरू करने से पहले स्वास्थ्य विभाग को जारी करनी है.

श्राइन बोर्ड का कहना है की वो अभी प्रदेश सरकार द्वारा जारी होने वाली गाइडलाइन्स का इंतजार कर रहा है, ताकि यात्रा को शुरू करने को लेकर रूपरेखा तैयार की जाए. तो ऐसे में यात्रा शुरू होगी या नहीं इसपर अभी कुछ कह पाना मुश्किल है.

Share This