Posted By : Admin

रामलला के दर्शन करने गर्भगृह में पहुंचे ‘बजरंगबली’

अयोध्या – रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन पूर्ण हो गया है,राम मंदिर के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है,पहले दिन करीब 5 लाख रामभक्तों ने अपने आराध्य भगवान श्रीराम का दर्शन किया. रामभक्त रामलला की एक झलक पाने को इस कदर बेताब हैं कि वो सुरक्षा बैरिकेड को भी तोड़ दे रहे हैं. लोगो को व्यवस्थित करने में पुलिसकर्मियों को काफी समस्या हो रही है. इस बीच सुरक्षाकर्मी उस वक्त हैरान हो गए, जब खुद ‘हनुमान जी’ रामलला का दर्शन करने के लिए गर्भगृह तक पहुंच गए. जी हां, एक बंदर मंगलवार के दिन रामलला के गर्भगृह में देखा गया.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपने सोशल मीडिया पर इस घटना का विवरण देते हुए लिखा की मंगलवार को शाम करीब 5.50 बजे रामलला के गर्भगृह में एक बंदर को देखा गया. ट्रस्ट ने ट्वीट कर कहा, ‘आज सायंकाल लगभग 5:50 बजे एक बंदर दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से होते हुए गर्भगृह में प्रवेश करके उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंचा. बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने देखा. वे बन्दर की ओर यह सोच कर भागे कि कहीं यह बन्दर उत्सव मूर्ति को जमीन पर न गिरा दे.’

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्रर ट्रस्ट ने आगे कहा कि मगर जैसे ही पुलिसकर्मी बंदर की ओर दौड़े, वैसे ही बंदर शांतभाव से भागते हुए उत्तरी द्वार की ओर गया. द्वार बंद होने के कारण वह बंदर पूर्व दिशा की ओर बढ़ा और दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ, बिना किसी को कष्ट पहुंचाए पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया. ट्रस्ट के मुताबिक, सुरक्षाकर्मी कहते हैं कि ये हमारे लिए ऐसा ही है, मानो स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन करने आये हों.

Share This