Posted By : Admin

भूलकर भी मंगलवार के दिन न करें ये गलतियां, बजरंगबली हो जाते हैं नाराज

हनुमान पूजा के लिए मंगलवार का दिन सर्वोत्तम माना गया है। इस दिन बजरंगबली की पूजा का विधान है। इस दिन पूरी आस्था के साथ हनुमान जी की पूजा की जाए और विशेष बातों का ध्यान रखा जाए तो शुभ फल मिलना निश्चित है। ऐसा माना जाता है कि कई लोगों का मंगल भारी होता है अगर इस दिन हनुमान जी की आराधना की जाए तो सब मंगल ही मंगल होता है। लेकिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए आपको भूलकर भी ये काम नहीं करने चाहिए।

भूलकर भी ना करें मंगलवार के दिन ये गल्ती

  • हनुमान जी को भूलकर भी दूध से बनी मिठाई का भोग नहीं लगाना चाहिए, इससे बंजरबली नाराज हो जाते हैं। हनुमान जी को बूंदी, बेसन के लड्डू का भोग लगाना चाहिए, ये भगवान को बहुत प्रिय हैं।
  • मंगलवार के दिन मांस और  मंदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन इनका सेवन वर्जित है। ये सभी चीजें तामसिक हैं, इनका सेवन करने से आपको जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
  • अगर आप मंगलवार के दिन बजरंगबली का व्रत रखते हैं तो आपको इस दिन नमक का सेवन भी नहीं करना चाहिए।
  • मंगलवार के दिन किसी को उधार पैसा नहीं देना चाहिए, क्योंकि इस दिन उधार दिया हुआ पैसा वापस नहीं मिलता। आज के दिन खूब सोच-विचारकर किसी को पैसा दें, क्योंकि बाद में उस पैसे को वापस पाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी।
  • मंगलवार के दिन ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए। इस दिन कोई भी रोमांटिक रिश्ता नहीं बनाना चाहिए। ऐसा इसलिए माना जाता है क्योंकि हनुमान जी ने जीवन भर ब्रह्मचर्य का पालन किया था।
Share This