Posted By : Admin

10 Feb 2024 : कैसा रहेगा आपका दिन , जानें आज का राशिफल

आज आपका राशिफल कैसा रहेगा? किस राशि के जातकों को आज रहना होगा बेहद सावधान और किस राशि के लिए दिन रहेगा बेहद खास? महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषी किरण जोशी से जानिए राशिफल के अनुसार कैसा रहेगा आज आपका दिन और इसे बेहतर बनाने के लिए आप क्या उपाय कर सकते हैं।

मेष

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आप अपनी सुख-सुविधाओं की खरीदारी पर काफ़ी पैसा ख़र्च करेंगे। परिवार में आपकी बहुत रुचि रहेगी. गृहस्थ जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। आपको व्यक्तिगत विषय पर पूरा फोकस रखना होगा. अपनी आमदनी और खर्चों में संतुलन बनाकर आप भविष्य के लिए कुछ पैसे बचा सकते हैं। बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को किसी अच्छी योजना में निवेश करने का मौका मिलेगा। आपका पुराना रोग फिर से उभर सकता है।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को दृढ़ निश्चयी होना चाहिए, क्योंकि संचार की कमी दूसरों के सामने असभ्य और अहंकारी छवि बना सकती है। व्यापारी वर्ग को सरकारी अधिकारियों, पिता के मित्रों और जानकार लोगों के संपर्क में रहना होगा और उनसे संबंध मजबूत रखने होंगे. युवा लोगों को नाराज साथी से माफ़ी मांगना मुश्किल हो सकता है, इसलिए माफ़ी की शुरुआत किसी पसंदीदा उपहार से करना सबसे अच्छा है। ग्रहों की नकारात्मक स्थिति घरेलू सौहार्द को प्रभावित कर सकती है। स्वास्थ्य में बाएं हाथ का ध्यान रखना है, मोच या चोट लगने का डर है। भारी सामान उठाते समय विशेष रूप से सतर्क रहें।

मिथुन

मिथुन आज का दिन कामकाज के लिहाज से आपके लिए अच्छा रहने वाला है। बिजनेस में आप अपनी मेहनत से अच्छा मुकाम हासिल करेंगे। सेवा क्षेत्र से जुड़े मामलों में आपको गति मिलेगी। आप अपनी सब्जी से काम करेंगे, यह आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के प्रयास प्रबल रहेंगे। जिम्मेदारी बढ़ने के कारण आप उनसे नहीं डरते। किसी से पूछकर कोई भी वाहन न चलाएं। आप अपने बॉस की बातों को ध्यान से सुनना होगा, नहीं तो कार्य क्षेत्र में समस्या हो सकती है। यदि आपने किसी से कर्ज लिया था तो आप उसे चुकाने में काफी हद तक सफल रहेंगे।

कर्क

कर्क आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके लिए रहना और काम करना बेहतर होगा। भाइयों-बहनों, आपका पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ सदस्य आपका पूरा सहयोग करेंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिलेंगे और कुछ पुरानी यादें ताज़ा करेंगे। कोई अच्छा मौका मिल सकता है जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। आप अपनी इच्छाओं के बारे में अपने माता-पिता से बात कर सकते हैं। जीवनसाथी से अगर आपने कोई बात गुप्त रखी, तो वह अनम सात साकित है।

सिंह

सिंह आज आप अपने लिए कोई भी जोखिम लेने से बचेंगे। आपकी पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके नए प्रयास रंग लाएंगे। आपको कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में भाग लेने का मौका मिलेगा। यदि आप अपनी कार्य योजनाओं में आगे बढ़ेंगे तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। वरिष्ठ सदस्यों से ऐसी कोई बात न कहें जिससे उन्हें ठेस पहुंचे। आपको किसी पुरानी गलती से सीखना होगा। आपकी प्रगति के नए रास्ते खुलेंगे।

कन्या

कन्या राशि के जातकों को अपना दिमाग संतुलित रखना चाहिए, इससे उन्हें मानसिक शांति का अनुभव होगा, जिसका असर काम पर भी दिखेगा। जो व्यापारी आयात-निर्यात के कार्यों में लगे हैं, वे अपनी गतिविधियों में तेजी लाएंगे। विद्यार्थी अपने दोस्तों के साथ ज्ञानवर्धक बातों पर चर्चा कर सकते हैं, जिनकी बोर्ड परीक्षा है उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देना होगा।

तुला

तुला आज का दिन आपके लिए रिश्तों में मजबूती लेकर आने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यदि आपके धन में वृद्धि होगी तो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपका कोई बिजनेस पार्टनर आपको धोखा दे सकता है, इसलिए उन पर कड़ी नजर रखें। नैतिक मूल्यों को पूरा महत्व दें। बच्चों को रीति-रिवाजों और परंपराओं के बारे में सिखाया जाएगा। आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी निवेश के बारे में सोचें, तभी आप अपने कौशल में सुधार करेंगे। आपका कोई मित्र किसी बात से परेशान हो सकता है।

वृश्चिक

वृश्चिक जो लोग छुट्टी पर हैं उन्हें न चाहते हुए भी ऑफिशियल कार्यों में कुछ समय देना पड़ सकता है। व्यापारी वर्ग को नेटवर्क मजबूत रखना होगा, काम के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय रहना होगा. युवाओं का रूझान सामाजिक कार्यों की ओर अधिक रहेगा, आप अपने आस-पास के पेड़-पौधों के रख-रखाव और घर में बागवानी के काम की जिम्मेदारी ले सकते हैं। परिवार के सदस्यों के आपके प्रति ख़राब रवैये में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। यदि आप स्वस्थ और तंदुरुस्त हैं तो आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे।

मकर (Capricorn) मकर राशि वालों को बॉस की ओर से लंबित प्रोजेक्ट को पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। अगर आप कोई नया कारोबार शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो उसमें भी आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। जहां तक ​​युवाओं की बात है तो उन्हें परिस्थिति के अनुसार अपने नैतिक मूल्यों के साथ कुछ समझौता करना पड़ सकता है। प

धनु

धनु इस राशि के जातकों पर कार्यभार बढ़ सकता है, वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों का सहयोग भी आपको मिलेगा। व्यापारियों को स्टॉक के रख-रखाव को लेकर सतर्क रहना चाहिए क्योंकि माल खराब होने की आशंका है. विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों का सम्मान करना होगा और अपनी पढ़ाई पर भी एकाग्रता बनाए रखनी होगी. जो लोग दूर स्थानों पर हैं उन्हें परिवार के सदस्यों से फोन पर संपर्क बनाए रखना चाहिए।

कुंभ

कुंभ राशि वालों के लिए भाग्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। आपकी आध्यात्मिकता में पूरी रुचि रहेगी। किसी भी काम में दूसरों पर भरोसा करेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी। पार्टनरशिप में काम बढ़ेगा। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने कार्यों की सूची पर नज़र रखें। आत्मविश्वास की भावना को बल मिलेगा। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों में आप अपने पिता से बात करेंगे, आपको उस मामले में सफलता मिलेगी।

मीन

मीन राशि आज का दिन आपके लिए आलस्य त्याग कर आगे बढ़ने का रहेगा। आपको अपना जरूरी काम समय पर पूरा करना होगा। यदि चल रही स्वास्थ्य समस्याओं को नज़रअंदाज़ किया गया, तो आपको उन पर काबू पाने में परेशानी हो सकती है। आपको अनजान लोगों से बचकर चलना होगा, नहीं तो परेशानी होगी। अपने जरूरी काम समय-समय पर पूरे करते रहें अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है।

Share This