Posted By : Admin

“I.N.D.I.A” में चरम पर मंथन , यूपी में कैसे बचे गठबंधन

उत्तर प्रदेश में भारत गठबंधन अपने मुश्किल दौर से गुजर रहा है. यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. मिली जानकारी के मुताबिक, सपा और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला फाइनल नहीं है. सपा ने कांग्रेस को 17 सीटों का प्रस्ताव दिया है. इनमें अमेठी,रायबरेली,बाराबंकी,सीतापुर,कैसरगंज,वाराणसी,अमरोहा,सहारनपुर,गौतमबुद्धनगर,गाजियाबाद,बुलंदशहर,फतेहपुर सीकरी,कानपुर,हाथरस,झांसी,महाराजगंज और बागपत सीटें शामिल हैं। कांग्रेस ने एसपी के प्रस्ताव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. सपा ने भी अपने प्रत्याशी उतार दिये हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, देर रात कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच हुई बातचीत में भी सीटों पर सहमति नहीं बन पाई. अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा था कि अगर गठबंधन फाइनल नहीं हुआ तो वह राहुल गांधी के साथ रायबरेली बैठक में शामिल नहीं होंगे. अभी तक भजन फाइनल नहीं हो पाया है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी समाजवादी पार्टी से बिजनौर की सीट भी मांग रही है, लेकिन समाजवादी पार्टी न तो मोरादाबाद और न ही बिजनौर सीट देने को तैयार है. जिन सीटों पर सहमति बनी है वे हैं-अमेठी, रायबरेली, वाराणसी, प्रयागराज, देवरिया, बांसगांव, महराजगंज, बाराबंकी, कानपुर, झांसी, मथुरा, फतेहपुर सीकरी, गाजियाबाद, बुलन्दशहर, हाथरस, सहारनपुर।

Share This