Posted By : Admin

लोक़सभा 2024- अखिलेश से गठबंधन पर बोले ओवैसी,25 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी

दिल्ली – सपा मुखिया अखिलेश यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है.राज्यसभा चुनाव में उनके विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी जयंत चौधरी ने उनका साथ पहले ही छोड़ दिया है फिर स्वामी प्रसाद मौर्य – सलीम शेरवानी जैसे नेता बागी हुए और अब AIMIM अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने उन्हें मुस्लिम वोटों में सेंधमारी करने की बडी धमकी दी है.

ओवैसी की पार्टी ने लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव से समझौते की इच्छा जताते हुए पांच सीटों की डिमांड कर दी है. अखिलेश यादव को यह धमकी भी दी गई है कि अगर उन्होंने एमआईएम से समझौता कर उसे पांच सीटें नहीं दी तो असदउद्दीन ओवैसी यूपी में न सिर्फ खुद किसी सीट से चुनाव लडेंगे, बल्कि मुस्लिम बाहुल्य पचीस दूसरी सीटों पर अपने उम्मीदवार भी उतारेंगे. ऐसे में मुस्लिम वोटों का बंटवारा होने की पूरी जिम्मेदारी अखिलेश यादव की होगी. दावा यह भी किया जा रहा है कि ओवैसी ने हैदराबाद के साथ ही यूपी से भी चुनाव लड़ने वाली सीट भी तय कर ली है. हालांकि इस सीट का नाम अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है.

प्रवक्ता फरहान के मुतबिक जिस तरह महाभारत के युद्ध में पांडवों ने सिर्फ पांच गांव मांगे थे, उसी तरह ओवैसी यूपी में अस्सी में से सिर्फ पांच सीट ही चाहते हैं. अगर अखिलेश यादव इसके लिए राजी होते हैं तो ठीक, नहीं तो उन्हे सबक सिखाने के लिए असदउद्दीन ओवैसी हैदराबाद के साथ ही यूपी की एक सीट से भी चुनाव लडेंगे. उनका कहना है कि ऐसी सूरत में ओवैसी अकेले ही ताल नहीं ठोकेंगे, बल्कि यूपी में मुस्लिम बाहुल्य पचीस दूसरी सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

Share This