Posted By : Admin

Lok Sabha Election 2024 : फिर एक हुए यूपी के दो लड़के , इनका दावा भाजपा 150 भी नही पार

कांग्रेस ने अभी तक उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों से अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है. ये दोनों सीटें कांग्रेस के कब्जे में रही हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी से हार का सामना करना पड़ा. हालाँकि, वह केरल की वायनाड सीट से सांसद चुने गए। इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस या अमेठी लोकसभा सीट से कौन लड़ेगा चुनाव? इस पर संशय बरकरार है.

आज यानी बुधवार को गाजियाबाद में सपा और कांग्रेस ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दोनों मौजूद थे. इसी बीच एक पत्रकार ने राहुल गांधी से पूछा कि लोग प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं
बनारस गुजरात से आता है, आप वायनाड गए, क्या आप अमेठी या रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे? इस पर राहुल ने हंसते हुए कहा, ”देखिए ये बीजेपी वाला सवाल है, पहले ओपनिंग बॉल और बीजेपी का सवाल. बहुत अच्छा!”

राहुल गांधी ने अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर क्या कहा?

इसके बाद राहुल गांधी ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ”थीं अपनी अमेठी की बात की. फिर भी मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा. हमारी पार्टी में कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में यह तय हुआ है. लेकिन बीजेपी के बारे में पहला सवाल, शाबाश, धन्यवाद।”

स्मृति ईरानी राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव लड़ने की खुली चुनौती दे रही हैं

अमेठी की मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बीजेपी ने फिर से उम्मीदवार बनाया है. वह पूरे दमखम के साथ चुनावी ताल ठोक रही हैं. स्मृति ईरानी कई मौकों पर राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव लड़ने की खुली चुनौती दे चुकी हैं। वहीं, सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी नेताओं की यही मांग है.
बहरहाल, राहुल गांधी ने वायनाड संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर दिया है. चुनाव में व्यस्त होने के कारण राहुल गांधी की सहमति नहीं मिल पा रही है. वायनाड सीट पर यह त्रिकोणीय मुकाबला है. राहुल गांधी 26 अप्रैल को वायनाड लोकसभा सीट पर वोटिंग के बाद 27 अप्रैल के बाद किसी भी दिन अमेठी से नामांकन कर सकते हैं. अमेठी और रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग होगी.

Share This