Posted By : Admin

सपा को लगा झटका कन्नौज के नेता संजू कटियार भाजपा में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नेता सेफ सियासी घरौंदे तलाश रहे हैं. चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी को अपने गढ़ में बड़ा झटका लगा है. कन्नौज में जहां सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व जिला अध्यक्ष संजीव कटियार पाला बदलकर बीजेपी के खेमे में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा बीजेपी ने मैनपुरी में भी एसपी कैंप में तोड़फोड़ की. यहां के कई सपा नेता बीजेपी में शामिल होंगे. यूपी के डिप्टी सीएम ब्रिजेश पाठक बीजेपी मुख्यालय में नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे.

2019 में समाजवादी पार्टी को कन्नौज लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. यहां बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को हराया. इस बार सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने की चर्चा है. हालाँकि, अभी तक उनके नामों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। चुनाव से ठीक पहले सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष का बीजेपी में शामिल होना सपा के लिए करारा झटका माना जा रहा है.

वहीं, मैनपुरी लोकसभा सीट 2019 में सपा ने जीती थी। उपचुनाव में भी डिंपल यादव यहां जीतने में कामयाब रहीं, लेकिन इस बार मैनपुरी की लड़ाई दिलचस्प हो गई है. गढ़ में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को चुनौती देने के लिए बीजेपी ने यूपी सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को मैदान में उतारा है.

Share This