Posted By : Admin

यौन उत्पीड़न मामला : प्रज्वल रेवन्ना को देश लौटते ही SIT ने किया गिरफ्तार

यौन शोषण और सेक्स स्कैंडल के आरोपों के बीच जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) से निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना भारत लौट आए हैं। देर रात वह भारत लौट आए। वह जर्मनी से 35 दिनों के बाद बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरे। शुक्रवार को हवाईअड्डे पर उतरते ही विशेष जांच दल (एसआईटी) ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है. रेवन्ना मामला सामने आने पर प्रज्वल ने 27 अप्रैल को देश छोड़ दिया था।

बता दें कि जब प्रज्वल रेवन्ना (33) म्यूनिख से बेंगलुरु लौटे तो उन्हें गिरफ्तार करने वाली टीम में सभी महिला सदस्य थीं। प्रज्वल की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए ऑपरेशन का नेतृत्व महिला पुलिस ने किया. प्रज्वल रेवन्ना को पूछताछ के लिए एसआईडी (आपराधिक जांच विभाग) कार्यालय ले जाया गया है। प्रज्वल रेवन्ना की हवाईअड्डे पर वापसी के दौरान उन्हें सुरक्षित थाने तक ले जाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था.

जनता दल (सेक्युलर) के संरक्षक एच. डी। देवेगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार प्रज्वल (33) पर महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। उनके खिलाफ अब तक यौन उत्पीड़न के तीन मामले दर्ज हो चुके हैं. आरोप लगने के करीब एक महीने बाद प्रज्वल बेंगलुरु लौटे, जिसके बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें हिरासत में ले लिया और एसआईटी को सौंप दिया. उसके खिलाफ कोर्ट में वारंट लंबित था.

सूत्रों ने बताया कि औपचारिकताएं पूरी करने के बाद एसआईटी ने उसे हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने बताया कि प्रज्वल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने उन्हें अलग रास्ते से निकाला। प्रज्वल ने एक वीडियो बयान जारी कर वादा किया कि वह 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होंगे. प्रज्वल लोकसभा चुनाव के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान करने के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हुए।

Share This