Posted By : Admin

दिल्ली-एनसीआर समेत इन शहरों में सीएनजी हुई महंगी , नई दरें लागू

राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में आज यानी शनिवार को सीएनजी (CNG) के दाम बढ़ गए हैं. सीएनजी यानी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस की अग्रणी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने शनिवार को सीएनजी की कीमतों में एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है. इससे पहले कंपनी ने 7 मार्च को सीएनजी की कीमत में कटौती की थी। इसके बाद से सीएनजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. सीएनजी के दाम बढ़ने से आम आदमी की जेब पर असर पड़ेगा.

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, शनिवार सुबह 6 बजे कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी की कीमतों में एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में सीएनजी की खुदरा कीमतें बदल गई हैं।

सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में सीएनजी की खुदरा कीमत 75.09 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। जबकि पहले दिल्ली में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 74.09 रुपये थी. दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी के दाम 1 रुपये प्रति किलो बढ़ गए हैं. इसके बाद इन तीनों शहरों में सीएनजी की कीमतें बढ़कर 79.70 रुपये प्रति किलोग्राम हो गईं. जो पहले 78.70 रुपये प्रति किलो था.

Share This