Posted By : Admin

भतीजे आकाश आनंद को Mayawati ने दोबारा दी बड़ी जिम्मेदारी 

यूपी की राजनीति में एक बार फिर से बहुजन समाज पार्टी एक्टिव मोड में आ गई है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर अपने भतीजे आकाश आनंद पर भरोसा जताया है. दरअसल बसपा सुप्रीमो ने आकाश आनंद को उत्तराखंड उपचुनाव में स्टार प्रचारक बनाया है. आकाश का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है.

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान सरकार विरोधी बयानबाजी के कारण मायावती ने आकाश आनंद को पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया। इसके बाद आकाश आनंद एकदम चुप हो गये.

आपको बता दें कि उत्तराखंड की दो सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव होने जा रहे हैं. बसपा इस्को के साथ सक्रिय हो गई है। ऐसे में बीएसपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गई है. जिसमें 13 चेहरों को जगह दी गई है. इस सूची में राम जी गौतम, सुरेश आर्य, नंद गोपाल जैसे नाम शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच अचानक ही मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को सभी पदों से हटा दिया. यहां तक ​​कि आकाश आनंद से उत्तराधिकार का अधिकार भी वापस ले लिया गया. मायावती ने आकाश आनंद को अपरिपक्व नेता बताया.

मायावती ने आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक और अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था, लेकिन पार्टी और आंदोलन के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता तक पहुंचने तक उन्हें इन दो महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से अलग रखा जा रहा है।

Share This