Posted By : Admin

लोकसभा में अखिलेश यादव बोले – सरकार को आशा का प्रतीक होना चाहिए, निराशा का नहीं

लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार को एक बार फिर शुरू हुई. इस दौरान सदन में कई मुद्दों पर जमकर हंगामा हुआ. समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा में भाषण देते हुए सरकार को घेरा.

अखिलेश यादव ने कहा कि हर बात को जुमला बनाने वालों से लोगों का भरोसा उठ गया है. इसलिए यह बहुमत की सरकार नहीं, सहयोगी सरकार है. सपा सांसद अखिलेश यादव ने पेपर लीक के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि पेपर क्यों लीक हो रहे हैं? सच तो यह है कि सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि उसे युवाओं को नौकरी न देनी पड़े. पिछले दस वर्षों की उपलब्धि इतनी रही कि शिक्षा माफिया पैदा हो गये। सरकार को आशा का प्रतीक होना चाहिए, निराशा का नहीं।

अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना का जिक्र करते हुए कहा कि अग्निवीर योजना हमें मंजूर नहीं है. जब ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आएगा तो हम इस योजना को ख़त्म कर देंगे.

अखिलेश यादव ने बोलने का मौका देने के लिए पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं उन सभी मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने लोकतंत्र को तानाशाही बनने से रोका। चुनाव के समय कहा गया था कि 400 पार फिर से समझदार लोगों को धन्यवाद.

Share This