Posted By : Admin

मैं असम के लोगों के साथ हूं, मैं संसद में उनका सिपाही हूं – राहुल गांधी 

 लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि वह असम के लोगों के साथ हैं और ‘संसद में उनके सिपाही’’ हैं। उन्होंने केंद्र से राज्य को तुरंत हर संभव सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया।

असम में कछार जिले के फुलेरताल में बाढ़ राहत शिविर का दौरा करने के बाद ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में राहुल ने कहा, ”मैं असम के लोगों के साथ हूं, मैं संसद में उनका सिपाही हूं और मैं केंद्र सरकार से राज्य की तुरंत मदद करूंगा हर संभव तरीके से।” मैं प्रदान करने का अनुरोध करता हूं। उन्होंने कहा कि असम को अल्पावधि में व्यापक और दयालु राहत, पुनर्वास और मुआवजे की आवश्यकता है और लंबी अवधि में बाढ़ को नियंत्रित करने के लिए पूरे उत्तर पूर्व के लिए एक जल प्रबंधन प्राधिकरण की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि असम में बाढ़ से हुई भारी तबाही हृदय विदारक है। जिसने आठ साल के अविनाश जैसे मासूम बच्चे को हमसे छीन लिया। राज्य भर के सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। अविनाश और उनके पिता गुवाहाटी शहर में स्कूटर चलाते समय एक खुले नाले में गिर गए। इस हादसे में उनके पिता तो बच गए लेकिन बच्चे का शव तीन दिन बाद रविवार को चार किलोमीटर दूर एक नाले से बरामद हुआ.

Share This