Posted By : Admin

UP : समाजवादी पार्टी का बड़ा दांव, लालबिहारी यादव को विधानपरिषद में बनाया नेता विपक्ष

यूपी विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान हो गया है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एमएलसी लालबिहारी यादव को उच्च सदन में नेता प्रतिपक्ष बनाया है। पहले लालबिहारी यादव के नाम की चर्चा थी.

अब नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर लालबिहारी यादव और उनके समर्थकों ने खुशी जाहिर की है. मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जिले के रहने वाले शिक्षक नेता लाल बिहारी यादव एक मध्यम वर्गीय किसान परिवार से आते हैं।

लाल बिहारी यादव का जन्म 1 जुलाई 1960 को उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जिले के विशुनपुर गाँव में हुआ था। बताया जा रहा है कि लालबिहारी यादव के जन्म के समय पारिवारिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी, जिसके कारण लालबिहारी यादव को काफी संघर्ष करना पड़ा।

शिक्षक नेता लालबिहारी यादव एमए. बीएड और एलएलबी की पढ़ाई की. समाजवादी पार्टी ने उन्हें 2020 में एमएलसी पद के लिए आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया। इस चुनाव में लालबिहारी यादव की जीत हुई.

जारी सूची के मुताबिक, समाजवादी पार्टी ने जहां लाल बिहारी यादव को यूपी विधान परिषद में विपक्ष का नेता घोषित किया है और मोहम्मद जासमीर अंसारी को उपनेता बनाया गया है. इसके अलावा किरण पाल कश्यप को मुख्य सचेतक और वाराणसी के एमएलसी आशुतोष सिंह को विधान परिषद सचेतक बनाया गया है.

Share This