Posted By : Admin

देश की तरक्की वाला नहीं, बल्कि ‘मोदी सरकार बचाओ’ बजट पेश किया है – मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को आरोप लगाया कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के विकास के लिए नहीं, बल्कि ‘मोदी सरकार बचाओ’ बजट पेश किया है. उन्होंने यह भी दावा किया कि यह एक ‘नकल बजट’ है जिसमें सरकार कांग्रेस के ‘न्याय’ एजेंडे को ठीक से दोहराने में सक्षम नहीं है।

खड़गे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि कांग्रेस के न्याय एजेंडे को मोदी सरकार के “डुप्लीकेट बजट” से ठीक से कॉपी नहीं किया जा सका! मोदी सरकार का बजट अपने गठबंधन सहयोगियों को धोखा देने के लिए पूर्वव्यापी रेवरिड्स वितरित कर रहा है, ताकि एनडीए जीवित रहे। ये देश की तरक्की का बजट नहीं, मोदी सरकार बचाओ बजट है।

उन्होंने कहा कि 10 साल बाद युवाओं के लिए सीमित घोषणाएं हुई हैं। जिन्हें हर साल दो करोड़ नौकरियों का सामना करना पड़ रहा है. किसानों के लिए सिर्फ सतही बातें हुई हैं. डेढ़ गुना एमएसपी और मैं, सारा चुनावी धोखा निकला। इस सरकार का ग्रामीण मजदूरी (आई) बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष के अनुसार, दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों, अल्पसंख्यकों, मध्यम वर्ग और गांव-गरीबों के लिए कोई क्रांतिकारी योजना नहीं है, जैसा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने लागू किया है। उन्होंने दावा किया कि इस बजट में महिलाओं के लिए ऐसा कुछ नहीं है, जिससे उनकी आर्थिक क्षमता बढ़े और श्रम शक्ति में उनकी भागीदारी बढ़े.

Share This