Posted By : Admin

काकोरी डकैती कांड में एक और फरार अभियुक्त गिरफ्तार

लखनऊ – लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में सेवानिवृत सचिवालयकर्मी हरिकृष्ण वर्मा के वहां डकैती की घटना के मामले में पुलिस ने एक और फरार अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए अभियुक्त में सीतापुर तालगांव निवासी मुकेश वर्मा है। उसके कब्जे से एक तमंचा व कारतूस भी बरामद हुई है। उसके खिलाफ आधा दर्जन अपराधिक मुकदमे पूर्व से दर्ज हैं, पहले भी जेल जा चुका है। इस मामले सरगना समेत छह अभियुक्तों की पूर्व में ही गिरफ्तारी हो चुकी है। अभी एक और अभियुक्त लड्डू की गिरफ्तारी शेष है।

बता दे की दुबग्गा की आम्रपाली योजना में रहने वाले सचिवालय से सेवानिवृत हरिकृष्ण वर्मा मूलरूप से सिद्धार्थ नगर के निवासी हैं। वह यहां सालभर से पत्नी धानमती, बेटे अभिषेक ,ऐश्वर्य के साथ रहते हैं । बेटे अभिषेक ने बताया था कि दोपहर में घर पर माता-पिता मौजूद थे। ऐश्वर्य बाहर गया था। अचानक डोर बेल बजी। अभिषेक के गेट खोलते ही दो नकाबपोश बदमाश उसे असलहे के बल पर बंधक बना कर अंदर ले गए।

सभी को मकान के एक कमरे में घंटेभर तक बंधक बनाकर रखा। सभी कैमरों में अलमारी, सूटकेस समेत अन्य जगह पर रखा एक-एक सामान खंगाला। डाका डालने के बाद बदमाश आसानी से फरार हो गए।

रिपोर्ट – मयंक पांडेय

Share This