Posted By : Admin

Kalindi Express  : ATS ने पटरी पर गैस सिलेंडर रखने के मामले में 6 लोगों किया गिरफ्तार

यूपी के कानपुर जिले में ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर और अन्य विस्फोटक सामग्री रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश के मामले में एटीएस ने सोमवार को 2 स्थानीय हिस्ट्रीशीटर समेत 6 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

कानपुर पश्चिम के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) राजेश कुमार सिंह ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है, लेकिन उन्होंने मामले में अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया और कहा कि इस खुलासे से जांच प्रभावित हो सकती है.

गौरतलब है कि कानपुर जिले में प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस के सामने अज्ञात लोगों ने ट्रैक पर रसोई गैस सिलेंडर रख दिया. लेकिन ड्राइवर ने ट्रैक पर सिलेंडर देखा तो इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया, जिससे सिलेंडर ट्रेन से टकराकर दूर जा गिरा.

घटना में आतंकियों के शामिल होने का संदेह जताते हुए आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने भी मामले की अलग से जांच शुरू कर दी है. एटीएस के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) नीलाब्जा चौधरी ने कहा कि उन्होंने अपनी जांच के तहत हर पहलू पर गौर किया है और जल्द ही एटीएस मामले की तह तक जाएगी।

इस बीच, हरीश चंद्र ने बताया कि पुलिस ने मौके से 4-5 ग्राम विस्फोटक पाउडर, पेट्रोल से भरी बोतलें और बाती, माचिस और एलपीजी सिलेंडर बरामद किए हैं. उन्होंने कहा कि मौके पर बुलाए गए फोरेंसिक विशेषज्ञों ने विस्फोटक पाउडर की जांच की है और अब वे सुझाव देंगे कि किस लैब से फोरेंसिक जांच कराई जाए.

अधिकारी ने कहा, “हम इस निष्कर्ष पर पहुंचने की जल्दी में नहीं हैं कि साजिश के पीछे आतंकवादी समूह हैं, क्योंकि हम किसी भी संभावना से इनकार नहीं कर सकते।”

Share This