Posted By : Admin

दिल्ली सीएम आतिशी को मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

दिल्ली पुलिस ने नवनियुक्त मुख्यमंत्री आतिश को Z श्रेणी की पुलिस सुरक्षा दी है. दिल्ली पुलिस ने फिलहाल अपने स्तर पर आतिशी को Z श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है. अगर केंद्रीय गृह मंत्रालय इस सुरक्षा को अपग्रेड करता है तो मंत्रालय के आदेश के मुताबिक पुलिस आतिशी की सुरक्षा को अपग्रेड करेगी. प्रोटोकॉल के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री गृह मंत्रालय के निर्देश पर ‘जेड’ श्रेणी सुरक्षा कवर के हकदार हैं।

सीएम आतिशी की सुरक्षा में तैनात होंगे इतने पुलिसकर्मी!

अब आतिशी की सुरक्षा में दिल्ली पुलिस के 22 जवान तैनात होंगे. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को अपने काफिले में एक पायलट के साथ सुरक्षा कवर प्रदान किया है। ‘जे’ श्रेणी की सुरक्षा में पीएसओ, एस्कॉर्ट और सशस्त्र गार्ड भी शामिल होते हैं। एक पुलिस सूत्र ने कहा कि खतरे का आकलन करने के बाद गृह मंत्रालय के निर्देश पर केंद्रीय एजेंसियां ​​उनकी सुरक्षा की आगे समीक्षा कर सकती हैं।

बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी ने सोमवार को दिल्ली के आठवें मुख्यमंत्री का पदभार संभाला। उन्होंने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. अब दिल्ली विधानसभा का सत्र 26 और 27 सितंबर को होगा. आतिशी ने केजरीवाल सरकार में अपने पास मौजूद 13 विभागों का प्रभार बरकरार रखा है, जिनमें दंड, राजस्व, वित्त, बिजली और पीडब्ल्यूडी शामिल हैं।

Share This