Posted By : Admin

प्रशांत किशोर ने पार्टी का किया ऐलान, मनोज भारती बने पहले अध्यक्ष

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज बुधवार (2 अक्टूबर) को अपनी राजनीतिक पार्टी जन सुराज पार्टी के गठन की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के पहले अध्यक्ष के नाम की भी घोषणा की.

प्रशांत किशोर ने पटना के वेटरनरी कॉलेज मैदान में जन सुराज पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज भारती के नाम की घोषणा की. मनोज भारती मधुबनी के रहने वाले हैं और दलित जाति से आते हैं. मनोज भारती एक सेवानिवृत्त भारतीय विदेश सेवा अधिकारी हैं। पीके ने कहा कि अगले साल मार्च में स्थायी अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा.

प्रशांत किशोर ने पटना के वेटरनरी कॉलेज मैदान में जन सुराज पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज भारती के नाम की घोषणा की. मनोज भारती आईएफएस रहे हैं. वह मधुबनी के रहने वाले हैं और दलित जाति से हैं. मनोज भारती एक सेवानिवृत्त भारतीय विदेश सेवा अधिकारी हैं। पीके ने कहा कि अगले साल मार्च में स्थायी अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. पीके ने मीडिया से बातचीत में प्रमुख पार्टियों के प्रदेश अध्यक्षों के नाम का जिक्र किया और कहा कि जब उनके अध्यक्ष का नाम आएगा तो सभी चौंक जाएंगे. प्रशांत ने कहा कि अगर उनकी पार्टी के अध्यक्ष की तुलना अन्य अध्यक्षों से की जाए तो सभी को गर्व होगा.

इससे पहले पार्टी की घोषणा से पहले प्रशांत किशोर ने रविवार को मीडिया से लंबी बातचीत की. कहा गया कि उनकी पार्टी 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी कम से कम 40 विधानसभा सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के संविधान में जन प्रतिनिधियों को वापस बुलाने के अधिकार का प्रावधान होगा.

Share This