Posted By : Admin

BJP को लगा बड़ा झटका, अशोक तंवर कांग्रेस में हुए शामिल

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दिन ही बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. पूर्व सांसद अशोक तंवर की एक बार फिर घर वापसी हो गई है. राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस में शामिल कराया. राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी का पटका देकर उनका स्वागत किया. आपको बता दें कि अशोक तंवर हिसार से लोकसभा सांसद हैं और हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा से राजनीतिक मतभेदों के चलते उन्होंने 5 अक्टूबर 2019 को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

इसके बाद अशोक तंवर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. आप ने उन्हें हरियाणा चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया. वह इससे खुश नहीं थे. इसके बाद वह आप छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें सिरसा से टिकट दिया था. वे हार गए. हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका देते हुए नीलोखेड़ी (सुरक्षित) सीट से पार्टी के उम्मीदवार अमर सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी में शामिल होने के बाद सिंह ने कहा कि केवल कांग्रेस ही भाजपा सरकार को हरा सकती है जो “किसानों, महिलाओं, दलितों और अल्पसंख्यकों पर अन्याय कर रही है।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव से पहले प्रचार के आखिरी दिन आज नूह में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमने कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर तय किया है और जहां बीजेपी ने ‘नफरत का बाजार’ खोला था, वहां हमने ‘प्यार की दुकान’ खोली है. उन्होंने दावा किया कि हम एकता और एकता की बात करते हैं, वे नफरत फैलाते हैं और देश को तोड़ने की कोशिश करते हैं. राहुल ने दावा किया कि बीजेपी और आरएसएस संविधान को नष्ट कर रहे हैं.

Share This