Posted By : Admin

आज ‘पीठाधीश्वर’ की भूमिका में नजर आए CM योगी, गोरखनाथ मंदिर में की विशेष पूजा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पीठाधीश्वर के साथ प्रदेश के सीएम भी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को विजयादशमी के अवसर पर गोरखपुर पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान गोरखनाथ मंदिर में श्रीनाथजी की विशेष पूजा-अर्चना की। पूजा के दौरान योगी आदित्यनाथ का पीठाधीश्वर रूप साफ नजर आया.

बता दें, सीएम योगी हर साल विजयादशमी के मौके पर विशेष पूजा करने गोरखनाथ मंदिर पहुंचते हैं और पूजा से जुड़े सभी काम भी खुद ही करते हैं. योगी आदित्यनाथ गोरक्षपीठ के अधिष्ठाता देवता हैं, जिसके चलते उन्हें अपने धार्मिक दायित्वों का भी निर्वहन करना पड़ता है।

वहीं, मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ की अनुपस्थिति में भगवान गोरखनाथ मंदिर का प्रबंधन मंदिर के अन्य संतों द्वारा किया जाता है, साथ ही गोरख पीठ से संबंधित कार्य भी संतों द्वारा किए जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आवश्यक अवसरों पर गोरखपुर पहुंचते हैं और महत्वपूर्ण अनुष्ठान और पूजा-अर्चना करते हैं क्योंकि वह गोरखपुर के मुख्यमंत्री हैं। इसीलिए कोई भी बड़ा धार्मिक अनुष्ठान उनकी उपस्थिति के बिना पूरा नहीं हो सकता। गोरखपुर का नाम भी भगवान गोरखनाथ के नाम पर रखा गया है।

Share This