Posted By : Admin

‘सरकार चलने में दिक्कत आए तो मैं मदद के लिए तैयार हूं…’: केजरीवाल ने उमर अब्दुल्ला से कहा

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को डोडा में थे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”दिल्ली आधा राज्य है और दिल्ली की तरह जम्मू-कश्मीर भी आधा राज्य है.” हालाँकि, यहाँ चुनी हुई सरकार की शक्ति काफी कमज़ोर है। लेकिन, एलजी की ताकत बहुत ज्यादा है. अगर उमर अब्दुल्ला को सरकार चलाने में दिक्कत हो रही है तो उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. मैं उन्हें सरकार चलाने में मदद करूंगा।

उन्होंने कहा, ”दिल्ली में मैंने सरकार चला कर पैसा है. कुछ ही दिनों में उमर अब्दुल्ला यहां के मुख्यमंत्री बन जायेंगे. वह इंडिया अलायंस के मुख्यमंत्री हैं। हम जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए उनका समर्थन करेंगे। अगर हमारे विधायक को उमर की सरकार में जिम्मेदारी दी गई तो वह न केवल डोडा, बल्कि पूरे जम्मू-कश्मीर के लोगों की सेवा कर पाएंगे।’ मेहराज मलिक ने वर्षों तक समाज की सेवा की है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”डोडा में सरकारी स्कूल बुरी हालत में हैं. कोई अस्पताल नहीं हैं. यहां बिजली काफी महंगी है. मुझे खुशी है कि मेहराज मलिक धर्म के नाम पर नहीं जीते. मेहराज मलिक ने बिजली, पानी और सजा के मुद्दे पर चुनाव जीता।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”हम मुख्यमंत्री, विधायक और सांसद बनने के लिए राजनीति में नहीं आये हैं. मैं आयकर विभाग में कमिश्नर के पद पर काम करता था. लेकिन, मैंने नौकरी छोड़ दी और दिल्ली की झुग्गियों में काम करना शुरू कर दिया। जब दिल्ली के लोगों ने मुझे पहली जिम्मेदारी दी तो मुझे 14 साल लग गए।

Share This