Posted By : Admin

Bahraich बवाल पर मायावती का बड़ा बयान – ‘कानून व्यवस्था की स्थिति खराब’

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की और कहा कि यह चिंताजनक है कि यह बिगड़ती जा रही है और नियंत्रण से बाहर होती जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन की मंशा और नीति पक्षपातपूर्ण नहीं होनी चाहिए.

मंगलवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में मायावती ने कहा कि यूपी के बहराइच जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है और नियंत्रण से बाहर होती जा रही है. ऐसी स्थिति में शासन-प्रशासन की मंशा एवं नीति पक्षपातपूर्ण न होकर पूर्णतया विधिसम्मत होनी चाहिए, ताकि संबंधित मामला गंभीर न हो और शांति एवं व्यवस्था की स्थिति बनी रहे।

उन्होंने कहा कि साथ ही, त्योहार कोई भी हो या किसी का हो, शांति व्यवस्था सरकार की पहली जिम्मेदारी है। ऐसे अवसरों पर विशेष निबंध आवश्यक हैं। यदि ऐसी जिम्मेदारी पूरी की गई होती तो बहरीन में यह घटना कभी नहीं घटती। सरकार को हर कीमत पर लोगों, संपत्ति और धर्म की शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

रविवार को बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़कने पर पथराव और गोलीबारी में 22 वर्षीय एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई और लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

Share This