Posted By : Admin

इंडिगो और अकासा एयरलाइंस की 10 फ्लाइट्स में बम की धमकी, मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

विमानों में बम की धमकियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को 10 अलग-अलग फ्लाइट्स में बम की धमकी मिली, जिससे एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इनमें पांच फ्लाइट्स इंडिगो की थीं और पांच अकासा एयरलाइंस की। मिली जानकारी के अनुसार, 6E108 हैदराबाद-चंडीगढ़, 6E58 जेद्दा-मुंबई, 6E17 मुंबई-इस्तांबुल, 6E184 जोधपुर-दिल्ली और 6E11 दिल्ली-इस्तांबुल फ्लाइट्स में बम की धमकी दी गई थी।

ताजा अपडेट के अनुसार, दरभंगा से मुंबई जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट को बम की धमकी मिलने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हालांकि, कोई बदलाव नहीं किया गया और फ्लाइट अपने गंतव्य, मुंबई, सुरक्षित पहुंच गई। सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत मुंबई पुलिस और एयरपोर्ट सिक्योरिटी द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

मुंबई पुलिस ने अब तक ऐसे मामलों में सात FIR दर्ज की हैं, और इन घटनाओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि आगे भी मामले सामने आ सकते हैं। पुलिस फिलहाल जांच कर रही है कि ये धमकी भरे कॉल कहां से किए गए हैं, और उसी आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। फ्लाइट की लैंडिंग के तुरंत बाद सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

इससे पहले भी विमानन कंपनी ‘विस्तारा’ के तीन अंतरराष्ट्रीय विमानों में बम की धमकी दी गई थी, जो बाद में झूठी साबित हुईं। एक फ्लाइट का रूट बदलकर उसे एहतियात के तौर पर फ्रैंकफर्ट ले जाया गया था। वहीं, ‘एयर इंडिया एक्सप्रेस’ की दुबई से जयपुर आ रही उड़ान को भी बम की धमकी मिलने पर जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, लेकिन जांच के बाद इसे अफवाह करार दिया गया।

Share This