Posted By : Admin

अमित शाह के जन्मदिन पर CM योगी ने दी बधाई , शेयर किया ये खास पोस्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं और उन्हें ‘अनुशासन और परिश्रम का जीवंत प्रतीक’ कहा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस दिन 60 वर्ष के हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाह को फोन कर जन्मदिन की बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, “अनुशासन और कर्मठता के प्रतीक, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्त्रोत, और सहकारिता के माध्यम से समृद्धि का मार्ग प्रशस्त कर रहे, हमारे लोकप्रिय जननेता एवं केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं!”

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, “समृद्ध, सुरक्षित और सशक्त राष्ट्र निर्माण के प्रति आपकी निष्ठा ने मां भारती को गौरवान्वित किया है। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।”

अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर 1964 को मुंबई में एक गुजराती परिवार में हुआ। उनके माता-पिता कुसुम बेन और अनिलचंद्र शाह थे। शाह के दादा गायकवाड़ के बड़ौदा राज्य की एक छोटी रियासत मानसा के नगर सेठ थे।

करीब चार दशकों से अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसेमंद सहयोगी रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में, जब शाह उत्तर प्रदेश के प्रभारी थे, उनके नेतृत्व में भाजपा ने प्रदेश की 80 में से 71 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि 2009 के चुनाव में पार्टी को केवल 10 सीटें मिली थीं

Share This