केरल चुनाव – ‘मेट्रो मैन’ ई.श्रीधरन होंगे भाजपा से CM उम्मीदवार

केरल – भारतीय जनता पार्टी ने मेट्रो मैन ई श्रीधरन को केरल में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे,हालांकि बीजेपी की ओर से इसका औपचारिक एलान किया जाएगा. ई श्रीधरन का बीजेपी में आना केरल में बीजेपी के लिए बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है.

श्रीधरन ने साल 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करते हुए कहा था की मोदी देश के सबसे योग्य नेताओ में से एक हैं और उनके हाथ में देश का भविष्य बेहतर हो सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि ई श्रीधरन ने तभी बीजेपी में जाने का मन बना लिया था. बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा था, “बीजेपी में जाने का फ़ैसला एक दिन में नहीं किया है, मैं राज्य के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए बीजेपी में शामिल हो रहा हूं. केरल सरकार के मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए कंसलटेंसी भी अब मैं बंद कर दूंगा”

ई श्रीधरन दिल्ली मेट्रो समेत पहले फ्रैट कॉरिडोर को समय से पहले दौड़ाने के मामले में ख्याति बटौर चुके हैं. ई श्रीधरन को साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. फ्रांस सरकार भी ई श्रीधरन को साल 2005 में अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित कर चुकी है,. यहीं नहीं अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन ने इन्हें एशिया हीरो का टाइटल भी दिया था.

Share This