दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन- केजरीवाल

नई दिल्ली – दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अपना 2021 -2022 का अपना बजट पेश कर दिया, सरकार के उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज विधानसभा में एलान किया है कि दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस की वैक्सीन फ्री में दी जाएगी. दिल्ली सरकार ने वैक्सीन के लिए 50 करोड़ का बजट जारी किया है.

भाषण के दौरान मनीष सिसोदिया ने बताया, हमने 6 सालों में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया है. साल 1951 के डाटा के मुताबिक, दिल्ली में 12 सरकारी अस्पताल थे लेकिन आज 38 मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल हैं.’’ इस दौरान सिसोदिया ने पिछले साल कोरोना के खिलाफ जंग में डटे रहने के लिए डॉक्टर्स,नर्सो और स्वास्थ्यकर्मियों का आभार प्रकट किया है.

सिसोदिया ने कहा,वैक्सीन उपलब्ध होने से कोरोना महामारी के निवारण की एक आशा मिली है. अभी दिल्ली में रोजाना 45 हज़ार वैक्सीन लगाने की क्षमता है, जिसे बढ़ाकर 60 हज़ार किया जाएगा. फिलहाल राज्य में 250 रुपए में वैक्सीन उपलब्ध है. लेकिन अब दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी.

सिसोदिया ने बताया कि सरकार दिल्ली के लोगों के जीवन स्तर और उनकी प्रति व्यक्ति आय को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रही है. साल 2047 तक सिंगापुर के प्रति व्यक्ति की आय के बराबर करने का लक्ष्य है. करीब 16 गुना वृद्धि करनी होगी, मुश्किल लक्ष्य है लेकिन हम पूरा करेंगे.

Share This