लखनऊ- होली के लिए शुरू हुई स्पेशल बस सेवा

लखनऊ-  होली का त्योहार इस साल 29 मार्च को मनाया जा रहा है। इससे पहले और बाद तक आम जनता को अतिरिक्त बसों की सुविधा उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम उपलब्ध कराएगा। इसके लिए 10 दस दिन तक 25 मार्च से तीन अप्रैल के बीच प्रदेश भर में करीब तीन हजार बसें मुख्य मार्गों पर संचालित होंगी। इस दौरान अधिक से अधिक किलोमीटर बस संचालन और अधिक आय लाने वाले चालक-परिचालकों के लिए विशेष प्रोत्साहन योजना भी उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक की तरफ से लागू की गई है।

रोडवेज के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने बताया कि 10 दिन की अवधि के लिए प्रोत्साहन योजना लागू रहेगी। इन ड्राइवरों और कंडक्टरों में संविदा के चालक-परिचालक भी शामिल होंगे। न्यूनतम नौ दिनों की ड्यूटी पर रोजाना 350 रुपये के हिसाब से 3150 रुपये का एकमुश्त भुगतान होगा।

रोडवेज प्रबंधन की तरफ से होली के त्योहार पर दस दिनों तक अतिरिक्त बसों के संचालन के दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी कैंसिल कर दी गई हैं। इस दौरान डिपो के चालकों, परिचालकों, अधिकारियों और पर्यवेक्षकों को कोई भी अवकाश, साप्ताहिक विश्राम, डीडीआर यानी डबल ड्यूटी पर एक दिन भी अवकाश नहीं मिलेगा

दिल्ली से मुरादाबाद-बरेली होते हुए पूर्वी क्षेत्र के स्थानों के लिए गाजियाबाद, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली क्षेत्र के संचालन का वर्तमान प्रतिबन्ध में ढिलाई दी गई है। दिल्ली से अलीगढ़-कानपुर होते हुए पूर्वी क्षेत्र के लिए अलीगढ़, गाजियाबाद, आगरा व इटावा क्षेत्र के लिए संचालन के वर्तमान प्रतिबन्ध को शिथिल किया गया है।

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए होली स्पेशल बसें शुरू हों गयी है।लेकिन इस दौरान लिए सभी बस अड्डों पर कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर के तमाम तरह की तैयारियां व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसके अतिरिक्त बस अड्डों पर कोविड हेल्प डेस्क की व्यवस्था भी की जाएगी।

Share This