पंचायत चुनाव के लिए भाजपा ने कि प्रत्याशियों के नाम की घोषणा,देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ- यूपी में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चूका है इसको लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए है,भाजपा ने 1600 जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. सूची में यूपी के सभी जिलों के प्रत्याशियों का नाम है.प्रदेश में कुल 3051 जिला पंचायत सदस्य पद हैं, जिनके लिए चार चरणों में चुनाव होने हैं.

पहले दो चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हुई है. पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने कहा है कि हमारी सरकार ने जनता के लिए काम किया है. हम सरकार के चार साल की उपलब्धियों को लेकर जमीन पर पहुंचे हैं जिसपर लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है. बीजेपी पंचायत से पार्लियामेंट तक का चुनाव जनता के शुभेच्छाओं से लड़ती है और हम जीतते हैं. इस चुनाव को भी जीतेंगे. पहले चरण के चुनाव के लिए 3 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. वहीं दूसरे चरण के लिए 7 अप्रैल से शुरू होगा.

पहले चरण के लिए मतदान 15 अप्रैल को होगा, वहीं 19 अप्रैल को दूसरे चरण को चुनाव होगा. तीसरे और चौथे चरण के चुनाव के लिए पार्टी के नेता फिर बैठेंगे. तीसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को और चौथे चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा. सभी चरणों में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. मतगणना 2 मई को होगी. राजनीतिक दलों के लिए ये चुनाव खाास है क्योंकि इस चुनाव में प्रदेश की प्रमुख विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी और AIMIM भी अपनी किस्मत आजमा रही है. वहीं बीजेपी अपनी तैयारियां मिशन 2022 को ध्यान में रखकर कर रही है.

Share This