कोरोना नियम नहीं मान रहे स्कूल,CMS ने बच्चो को इंटरव्यू के लिए बुलाया

लखनऊ- राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक तरफ जहा सरकार कड़े नियम बना रही है वही कुछ स्कूल इसकी धज्जिया उड़ाते नज़र आ रहे है,शनिवार को निजी स्कूलों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. लखनऊ के सिटी मॉन्टेसरी स्कूल की गोमती नगर शाखा गोमती नगर, DPS और सेंट फ्रांसिस स्कूल ने कोरोना के नियमों को अनदेखा करते हुए छोटे बच्चों को इंटरव्‍यू लेने के लिए बुलाया गया.

शुक्रवार को सीएमएस की स्टेशन रोड शाखा सील हो जाने के बावजूद सीएमएस की गोमती नगर विस्‍तार शाखा में बच्‍चों के प्रवेश के लिए इंटरव्‍यू हो रहे हैं.

नन्‍हें बच्‍चे अपने माता पिता के साथ स्‍कूल आ रहे हैं और रोकने वाला कोई भी नहीं है. जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मूक दर्शक बन कर सारा तमाशा देख रहे है. इससे पहले स्कूल परिसर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन न किए जाने के चलते यह कार्रवाई की गई थी. लखनऊ जनकल्‍याण महासंघ के अध्‍यक्ष उमाशंकर दुबे ने बताया है कि आज गोमती नगर विस्तार के सीएमएस में एडमिशन के लिए इंटरव्‍यू चल रहा है. अभिभावक पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार बच्चो को स्कूल में इंटरव्यू दिलाने ले जा रहे हैं. इतना ही नहीं फीस जमा करने वाले अभिभावकों को भी स्कूल बुलाया जा रहा है. जब यह सब हो रहा है तो स्वाभाविक है टीचर और स्टाफ को भी बुलाया ही गया है जो कि पूरी तरह से प्रतिबंधित है.

शुक्रवार को सीएमएस की स्टेशन रोड शाखा को सील किया गया था DIOS लखनऊ व पुलिस की टीम सील करने की कार्यवाही करी.लखनऊ जिलाधिकारी के सख्त निर्देश है कि स्कूल बंद रहेंगे. लेकिन सीएमएस के बाद गोमती नगर विस्तार, DPS शाखा और सेंट फ्रांसिस स्कूल छोटे बच्चों को बुलाकर एडमिशन ले रहा है.

Share This