मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे कोरोना मरीज के घर,पूछा दवा मिली क्या?

मुरादाबाद- यूपी में कोरोना के आकड़े अभी भी 25 हज़ार के पार चल रहे ऐसे में मुख्यम्नत्री लगातार इसके लिए उच्चाधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे है,आज कोरोना संक्रमन के इलाज की व्यवस्था देखने मुरादाबाद के दौरे पर थे,मुरादाबाद पहुंच कर मुखयमंत्री कोविड कमांड सेंटर का दौरा करने के बाद अचानक मुरादाबाद जिले के मनोहरपुर गांव का निरिक्षण करने का कार्यक्रम तय कर दिया. ये कार्यक्रम पहले से तय नहीं था मुख्यमंत्री का काफिला मनोहरपुर गांव पहुंचा. सीएम योगी के मनोहरपुर गांव में अचानक पहुंचने से लोगों में सीएम को देखने का कुतूहल जाग गया, योगी ने लोगों को देखकर खुद गाड़ी से उतर कर, गांव के गलियों की राह पकड़ ली.

गांव के रास्ते भर चलते-चलते, और लोगों के घरों के सामने खड़े होकर सीएम योगी ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर लोगों से उनका हाल चाल जाना. सीएम ने लोगों से पूछा दवाई वगैरह मिली क्या? क्या आप लोग कोरोना से बचाव का उपाय कर रहे हो? सवालों को पूछने के दौरान मुख्यमंत्री अधिकारियों को लगातार निर्देश भी देते दिखे. इससे पहले उन्होंने पहले इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का दौरा किया और इसके बाद सर्किट हाउस में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की. इसके साथ मुरादाबाद मंडल के अन्य जिलों के अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक भी की.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 26,847 कोरोना के नए केस दर्ज किये गये हैं. जबकि प्रदेश में कोविड के कुल एक्टिव मामले अब 2,45,736 हैं. UP में पिछले 24 घंटों में 2,23,155 टेस्ट हुए हैं. टेस्ट की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है. पिछले एक सप्ताह में सक्रिय मामलों में लगभग 60 हज़ार की कमी आई है.

अपर मुख्या सचिव सुचना नवनीत सहगल ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में घर-घर टीमें जा रही हैं. कोरोना संक्रमण की जांच के लिए ग्रामीण इलाकों में टीमें मुस्तैद हैं. 48 लाख 63 हज़ार 298 आवासों का भ्रमण कर चुके हैं टीमें. इन दौरान 68 109 लोगों में कोरोना के मामूली लक्षण पाए गए हैं. सरकार की तरफ से सभी को दवाएं मुहैया करा दी गई हैं. जांच में 1210 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

Share This