Posted By : Admin

ऑनलाइन क्लासेज बनी टीचरों के लिए आफत बच्चो ने की अभद्र हरकतें

लखनऊ – प्रदेश में लॉकडाउन लगा है और ऐसी समय में सरकार और स्कूल ऑनलाइन पढ़ाई को बढ़ावा दे रहे हैं। पर ऑनलाइन पढ़ाई अध्यापिकाओं के लिए चिंता का विषय बनती जा रही है। कुछ बच्चे ऑनलाइन क्लास के दौरान अश्लील हरकते कर रहे हैं और गालियों का प्रयोग कर रहे हैं।

इसी पर एक स्कूल के प्राइवेट स्कूलों के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल का कहना है कि ये हमारा देश का दुर्भाग्य है जो अध्यापक अपने बच्चो को शिक्षित कर रहे हैं उन्हें ये सब झेलना पड़ रहा है। उनकी सरकार से गुज़ारिश है कि इस मामले में जल्दी ही कुछ करें। अग्रवाल ने कहा कि जिन भी स्कूलों के बच्चे इस तरह की हरकतें कर रहे हैं उन्हें तुरंत निष्कासित कर देना चाहिए जिससे दोबारा कोई बच्चा ऐसा करने से पहले दस बार सोचे।

अभद्र हरकतों के साथ साथ बचे क्लास के बीच में पोर्न वीडियो भी शेयर कर रहे है जिससे सवाल उठता है कि उन तक ये सारी चीज़े कैसे पहुंच रही है

इतना ही नहीं चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की मेंबर मजिस्ट्रेट रिचा खन्ना का भी कहना है कि ये हरकते ना केवल बच्चों के लिए खतरनाक हैं बल्कि अध्यापिकाओं के लिए भी मानसिक उत्पीडन से कम नहीं है स्टूडेंट्स की ऐसी हरकतों को न करें नजरअंदाज। हालांकि मनोचिकित्सक का कहना है की ऐसे बच्चों को चिह्नित करे और सख्त ऐक्शन ले। अगर फिर भी बच्चा नहीं सुधरे तो उसकी काउंसलिंग करवाएं। बच्चे को उसके हाल पर मत छोड़े, सुधारने की कोशिश करें।

Share This