Posted By : Admin

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का अलर्ट, इन राज्यों में बारिश की आशंका

नई दिल्ली – उत्तर भारत में शीतलहर का सितम जारी है. यूपी,दिल्ली,हरियाणा के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड दर्ज की गई है और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में शीत लहर की स्थिति रहने की भविष्यवाणी की है. सुबह सुबह नौकरी पर जाने वाले लोग कपड़ों की तीन-चार लेयर पहन रहे हैं और उसमें भी ठंड नहीं रुक रही है.

IMD के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी घना कोहरा छाया रहेगा, जिससे तापमान तेजी से और नीचे जा सकता है.

मंगलवार को उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है और इसके बाद धीरे-धीरे लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी. पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने और उसके बाद 2-4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है. देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है.

अगले 3 दिनों के दौरान उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में शीत लहर/गंभीर शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है. अगले 3 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति रहेगी. वहीं हिमाचल में अगले दो दिन तक कोल्ड वेव की संभावना है.

Share This