Posted By : Admin

Diwali 2023: घर में लगा ले मां लक्ष्मी की ये एक तस्वीर, कमी नही होगी धन की कमी

हिंदू धर्म में सभी देवी-देवताओं की पूजा करने से पहले हम उनके चित्र या मूर्ति बनाकर घर में स्थापित करते हैं। इस बार दिवाली का त्योहार 12 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा. विशेष रूप से इस दिन जीवन में आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने की कामना से मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। दिवाली पर हम मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए उनकी पूजा करते हैं।

शास्त्रों में कहा गया है कि दिवाली के दिन घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। जहां वे स्वच्छता और सात्विक आचरण वाले परिवार की निष्ठा और भक्ति को देखते हैं। वहां वह निवास करती हैं और जो कोई भी उनकी ओर से श्रद्धापूर्वक उन्हें श्रद्धा अर्पित करता है। मां लक्ष्मी उसे स्वीकार कर धन, वैभव और सफलता का आशीर्वाद देती हैं। आइए जानते हैं इस दिवाली पूजा घर में मां लक्ष्मी की कौन सी तस्वीर लगाना शुभ रहेगा।

मां लक्ष्मी की कमल के फूल की तस्वीर लगाएं

घर में शुभ फल पाने के लिए कमल के फूल पर बैठी हुई मां लक्ष्मी की तस्वीर लगाएं। जिसमें मां लक्ष्मी कलश से सोने के सिक्कों की वर्षा करती हैं। इसके शुभ प्रभाव से आपके घर की बरकत और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दिवाली के दिन अगर आप अपने घर में मां लक्ष्मी की ये तस्वीर लगाना चाहते हैं। इस तस्वीर को कमल के फूल पर रखें और इसकी पूजा करें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आप पर अपनी कृपा बनाएंगी।

Share This