Posted By : Admin

Swiggy और Zomato को टक्कर देने फ़ूड बाजार में उतरा Amazon

बिजनेस न्यूज़ – कोरोना महामारी के चलते देश में लगे लॉक डाउन ने कई मल्टी नेशनल कंपनी को अपना बिजनेस बदलने पर विवश कर दिया है इस सबके बीच अमेजन ने भी भारतीय फूड बाजार में दस्तक दे दी है. अमेजन फूड के नाम से उसने भारतीय ग्राहकों के लिए डिलिवरी सेवा की शुरुआत की है. उसकी टक्कर ऑनलाइन फूड डिलिवरी करने वाली दो दिग्गज कंपनियों से होगा.

हालांकि अमेजन ने इसकी शुरुवात बेंगलुरू शहर से की है. ई कॉमर्स कंपनी कंपनी का फूड डिलिवरी सेवा को पिछले साल लांच करने का इरादा किया था. मगर कुछ कारणों से ऐसा संभव नहीं हो सका. उसने बयान जारी कर कहा कि ग्राहकों की मांग पर फूड डिलिवरी सेवा शुरू की गई है. ग्राहकों का कहना था कि अभी तो अन्य सामानों की खरीदारी के लिए उनकी पसंद अमेजन है मगर अब उससे घर बैठे तैयार फूड डिलिवरी की भी सेवा चाहते हैं.

कंपनी ने बताया कि ग्राहक फूड का ऑर्डर देने के लिए अमेजन पर भरोसा जताते थे. वर्तमान समय को देखते हुए लोगो तक तैयार खाना पहुंचाना वक्त की जरूरत है. कंपनी का कहना है कि उसे स्थानीय कारोबार की जरूरत की समझ है. इसलिए ऑनलाइन फूड ऑर्डर के लिए बेंगलुरू में सेवा की शुरुआत की जा रही है. अमेजन फूड से ग्राहकों को स्थानीय रेस्टोरेंट और क्लाउड किचन से बना खाना मुहैया होगा.

कंपनी ने हालांकि ये नहीं बताया कि आगे उसकी सेवा किस शहर में देने और कब शुरू करने की है. जानकारों का कहना है कि अमेजन को Swiggy और Zomato से कड़ा मुकाबला करना होगा. दोनों कंपनियां भारत में पहले से ही पांव जमाए हुए हैं. पिछले साल जोमैटो ने उबर ईट का 200 मिलियन डॉलर में अधिग्रहण कर भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाई थी. हालांकि कोरोना वायरस के कारण ऑनलाइन फूड मुहैया करानेवाली कंपनियों को करारा झटका लगा है.

Share This