Posted By : Admin

घर में इन तीन पौधों के उपाय से मिलेगी हर प्रकार की परेशानी से मुक्ति, कभी नही होगी धन की कमी

हिंदू धर्म में कुछ पौधों को बहुत पवित्र और शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिसके घर में ये पौधे लगे होते हैं उसके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और मां लक्ष्मी की कृपा भी लोगों पर बनी रहती है। हिंदू धर्म में चमत्कारी और दैवीय गुणों से भरपूर कुछ ऐसे पौधे हैं जिन्हें अगर किसी व्यक्ति के घर में लगाया जाए तो उसकी सभी समस्याएं दूर हो सकती हैं। लंबे समय से चली आ रही कोई परेशानी हो या फिर किसी मेहनत का नतीजा नहीं, ऐसे में ये पौधे व्यक्ति की हर परेशानी को दूर कर सकते हैं। आइए इनमें से कुछ दिव्य महत्व वाले पौधों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

पीपल का पेड़

 पीपल का पेड़ धन से जुड़ी हर समस्या का समाधान करता है। पीपल के पेड़ को खुली जगह या मंदिर के पास लगाना चाहिए। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने और शाम के समय दीपक जलाने से बहुत लाभ होता है।

शमी का पौधा

हिंदू धर्म में माना जाता है कि अगर घर में तुलसी के साथ शमी का पौधा भी हो तो व्यक्ति को सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। दरअसल शमी को शनिदेव का प्रतीक माना जाता है। इसलिए इसे घर में लगाना शुभ माना जाता है। शमी के पौधे की पूजा करने से भक्तों पर मां लक्ष्मी के साथ-साथ शनिदेव की कृपा भी बनी रहती है।

तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। यदि कोई व्यक्ति प्रतिदिन शाम को तुलसी के पौधे में दीपक जलाता है तो उस पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसने लगती है। ध्यान रखें कि मंगलवार और रविवार को तुलसी के पौधे को नहीं छूना चाहिए।

Share This