Posted By : Admin

दिवाली की सुबह करे ये काम बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा , कभी नही होगी पैसों की कमी

दिवाली का त्योहार इस बार 12 नवंबर को मनाया जाएगा. इसे हिंदू धर्म में सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है। इस दिन लोग भगवान श्री राम के 14 वर्ष के वनवास के बाद अयोध्या लौटने का जश्न मनाते हैं। इस दिन लोग अपने घरों को दीपक जलाकर रोशन करते हैं। इससे बनाने के लिए यह एक बेहतरीन डिश है। दिवाली के दिन लक्ष्मी मां की पूजा का विधान है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली के दिन कुछ काम करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

दिवाली की सुबह करें ये काम

दिवाली के दिन घर की साफ-सफाई करना शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि घर में मां लक्ष्मी स्थायी रूप से निवास करती हैं और धन-संपत्ति की कमी नहीं होती है। दिवाली पर तुलसी के पौधे की पूजा करना भी शुभ माना जाता है. कहते हैं तुलसी के पौधे से लक्ष्मी जैसी सुगंध आती है. दिवाली के दिन तुलसी की पूजा के साथ जल चढ़ाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन-संपत्ति से भर देती हैं। इसके अलावा दिवाली के दिन तुलसी के सामने घी का दीपक जलाना भी शुभ होता है।

दिवाली के दिन सुबह स्नान करके तुलसी के पौधे में जल चढ़ाएं और थोड़ा पानी बचाकर रखें। बचे हुए पानी को पूरे घर में छिड़कें। ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है और सकारात्मकता आती है

Share This