Posted By : Admin

महादेव बेटिंग ऐप से ठगी करनें वालें 18 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

देशभर में लोकप्रिय महादेव सट्टेबाजी ऐप के जरिए करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले 18 आरोपियों के खिलाफ नोएडा पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी। यह कार्रवाई पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर की गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आग्रह पर केंद्र सरकार ने महादेव सट्टेबाजी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। नोएडा पुलिस ने भी ऐप बंद करने के लिए पत्र लिखा था.

इस सट्टेबाजी ऐप की वजह से कई फिल्मी सितारे भी अलग-अलग एजेंसियों के रडार पर हैं। इस मामले में नोएडा के थाना 39 में केस दर्ज किया गया था. गिरफ्तार आरोपी यूपी, छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. इस मामले में पुलिस ने आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया है. इस मामले पर जमकर राजनीति हो रही है. बीजेपी लगातार छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को घेर रही है. वहीं, मुंबई पुलिस ने इस मामले में महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर समेत 32 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, 30वीं कुर्ला कोर्ट के निर्देश पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 120-बी (साजिश), आईटी एक्ट (साइबर आतंकवाद) और जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर के मुताबिक आरोपियों ने करीब 15 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की.

महादेव सट्टेबाजी ऐप क्या है?

महादेव बेटिंग ऐप ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए बनाया गया एक ऐप है। यह उपयोगकर्ताओं के लिए पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम जैसे लाइव गेम खेलने का एक मंच है। इसके साथ ही इस ऐप के जरिए क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और चुनाव जैसे खेलों में भी अवैध सट्टेबाजी की जाती थी।

Share This