Posted By : Admin

छठ को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी छठ पर्व को ‘स्वच्छता एवं सुरक्षा’ के मानक पर्व के रूप में आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ महापर्व पर पूजा/अनुष्ठान के दौरान पूरे क्षेत्र में स्वच्छ वातावरण बनाने के लिए नगर विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा विशेष प्रयास किये जाने चाहिए.

आम जन से मुख्यमंत्री की अपील, सिंगल यूज प्लास्टिक को कहें ना

लोगों के हित का सम्मान करते हुए यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि नदियाँ/जलाशयों प्रदूषित न हों। लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए जागरूक करें। उगते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए दोपहर 1-2 बजे से ही श्रद्धालुओं/व्रतियों का आना-जाना शुरू हो जाता है. ऐसे में हर जगह उचित रोशनी की व्यवस्था की जानी चाहिए। नदी/जलाशय घाटों की सफाई एवं यातायात प्रबंधन भी किया जाय।

मुख्यमंत्री ने छठ पर्व की तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये

मुख्यमंत्री ने लखनऊ की दैनिक सफाई व्यवस्था की भी समीक्षा की और निर्देश दिया कि राजधानी को उसकी गरिमा के अनुरूप साफ-सुथरा रखा जाए। सफाईकर्मियों को समय पर भुगतान करना। जिस तरह से जी-20 और जीआईएस के दौरान पूरे महानगर को सजाया गया था, उसे स्थाई करने की जरूरत है। राजधानी के सभी प्रवेश द्वारों को सजाएं।

Share This