Posted By : Admin

आधुनिक भारत के निर्माण में अविस्मरणीय योगदान देने वाले बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर का पूरा जीवन लोकतंत्र की जीवंत पाठशाला है – सीएम योगी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत रत्न डाॅ. भीमराव अंबेडकर ने परिनिर्वाण दिवस पर बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने आधुनिक भारत के निर्माण में डॉ. अम्बेडकर के योगदान को याद किया। सीएम योगी ने बुधवार को सबसे पहले हजरतगंज के अटल चौक पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

मुख्यमंत्री ने हजरतगंज में बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

इसके बाद मुख्यमंत्री विधानसभा मार्ग स्थित डाॅ. अम्बेडकर महासभा परिसर पहुंचे। इस दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर एक महान पुरुष थे, जिनके सपनों को डबल इंजन की सरकार साकार कर रही है. उन्होंने कहा कि आज कुछ लोग समाज को बांटकर देश को कमजोर करने का काम कर रहे हैं. हमें सावधान रहने की जरूरत है.

डॉ. भीमराव अंबेडकर के विचारों पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि हम सबसे पहले भारतीय हैं. आज कुछ लोग भारत का अपमान करते हैं, भारतीयता का अपमान करते हैं। जाति के नाम पर समाज में खाई पैदा करने का काम करते हैं. ऐसे लोग वास्तव में बाबा साहब का अपमान करते हैं। यहां तक ​​कि बाबा साहब को भी प्रलोभन देना पड़ा, लेकिन वे बिना किसी हिचकिचाहट के भारत और भारतीयता के लिए काम करते रहे। विश्व में कहीं भी दलित समाज को ऊपर उठाने की बात होती है।

Share This