Posted By : Admin

ब्रिटिश स्कूलों में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध, पीएम सुनक ने कही ये बात

ब्रिटेन ने मोबाइल फोन की लत और उससे होने वाली समस्याओं से तंग आकर स्कूलों में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगा दिया है। ब्रिटेन के इस फैसले के बाद कई देशों में इसकी चर्चा होने लगी है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए इसकी घोषणा की है.

पीएम सुनक ने एक बेहद क्रिएटिव वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि उनका फोन बार-बार बज रहा है. ऋषि सुनक ने वीडियो के जरिए ये दिखाने की कोशिश की है कि मोबाइल फोन की वजह से क्लासरूम में दिक्कत होती है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वे बार-बार बात करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बीच-बीच में उनके फोन की घंटी बजती है. तीन बार फोन की घंटी बजने के बाद ऋषि सुनक अपनी जेब से फोन निकालकर एक तरफ रख देते हैं और कहते हैं कि देखो कितना निराशाजनक है।

पीएम ऋषि सुनक ने अपने अलग बयान में कहा कि माध्यमिक विद्यालय के लगभग एक तिहाई छात्रों ने कहा कि फोन के कारण उनकी पढ़ाई बाधित हुई है। हम जानते हैं कि वे (मोबाइल फोन) कक्षाओं में घूमते रहते हैं और स्कूलों में बदमाशी का कारण बनते हैं।

कई स्कूलों ने पहले ही इस (स्कूलों में मोबाइल प्रतिबंध) पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे उनके छात्रों के लिए एक सुरक्षित और बेहतर सीखने का माहौल बन गया है। स्कूलों में मोबाइल बैन को लेकर भी नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं. प्रधानमंत्री का कहना है कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे बच्चों को वह सजा मिले जिसके वे हकदार हैं।

Share This