Posted By : Admin

कोर्ट से अफजाल अंसारी को फिलहाल नही मिली राहत ,  चुनाव लड़ना अब मुश्किल  

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से सांसद और सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी की ओर से दायर याचिका पर आज यानी 3 मई को इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. अफजाल अंसारी को कोर्ट से राहत नहीं मिली है, जबकि उनकी याचिका पर 13 मई को सुबह 10 बजे हाई कोर्ट में सुनवाई होगी.

हाई कोर्ट द्वारा तारीख बढ़ाए जाने से अफजाल अंसारी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, अफजल अंसारी के गैंगस्टर एक्ट मामले की सुनवाई जस्टिस संजय कुमार सिंह की एकल पीठ में हुई.

पूर्व बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट मामले में गाजीपुर की विशेष अदालत ने 4 साल की सजा सुनाई थी, जिसे उनके परिवार ने रद्द कर दिया है.

बता दें अफजल अंसारी के इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 13 मई को सरकारी अपील पर पुनर्विचार के साथ सुनवाई करने का आदेश दिया है, जबकि अंसारी को पिछले साल यानी 29 अप्रैल 2023 को गाजीपुर की विशेष अदालत ने 4 साल की सजा सुनाई थी. गैंगस्टर केस में सजा सुनाई गई, जिसके बाद अफजल को तुरंत जेल भेज दिया गया.

जेल में रहने के कारण उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी, हालांकि बाद में हाई कोर्ट ने इस मामले में अंसारी को जमानत दे दी थी और बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगा दी थी.

Share This