Posted By : Admin

UAE ने 10 वर्षीय ब्लू रेजीडेंसी वीजा किया लांच , जानिए कैसे करे आवेदन

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति ने 10 साल का ब्लू रेजीडेंसी वीजा लॉन्च किया है, जबकि यह वीजा पाने वाले लोग लंबे समय तक यूएई में रह सकेंगे, इसके साथ ही उन्हें कई अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी। सुविधाएँ।

यूएई ने पर्यावरण के लिए काम करने वाले लोगों के लिए यह वीजी लॉन्च किया है। वीजा लॉन्च करने के बाद यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने एक्स पर लिखा कि राष्ट्रीय निर्देशों को लागू करने के लिए मंत्रिपरिषद की परियोजनाओं के हिस्से के रूप में, आज हमने “ब्लू रेजीडेंसी” को मंजूरी दे दी, जो 10 साल का दीर्घकालिक निवास है। कुछ समय के लिए।

बाटा डेन ब्लू वीज़ा उन लोगों को प्रदान किया जाएगा जिन्होंने पर्यावरण के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट जुड़ाव और प्रभाव दिखाया है। इसमें समुद्री जीवन संरक्षण, भूमि-आधारित पारिस्थितिकी तंत्र, वायु गुणवत्ता सुधार, स्थिरता प्रौद्योगिकी और परिपत्र अर्थव्यवस्था में काम शामिल है। यह पहल स्थिरता वर्ष को बढ़ाने के राष्ट्रपति के निर्देश का हिस्सा है, जो वैश्विक पर्यावरणीय स्थिरता का समर्थन करने के लिए यूएई के चल रहे प्रयासों पर प्रकाश डालता है।

ऐसे करे आवेदन

पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले व्यक्ति पहचान, नागरिकता, सीमा शुल्क और बंदरगाह सुरक्षा (आईसीपी) के लिए संघीय प्राधिकरण के माध्यम से ब्लू वीज़ा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, संबंधित अधिकारी उपयुक्त उम्मीदवारों को विचारार्थ नामांकित कर सकते हैं। ब्लू वीज़ा कई लाभ प्रदान करता है। इसमें संयुक्त अरब अमीरात में दीर्घकालिक निवास, पर्यावरण परियोजनाओं पर सहयोग करने के अवसर, धन और संसाधनों तक पहुंच और उनके पर्यावरणीय योगदान के लिए मान्यता शामिल है।

Share This