Posted By : Admin

भीषण गर्मी से तप रहा यूपी , मौसम विभाग ने जारी किया अर्लट

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का सितम जारी है। मई माह में तापमान लगातार 45 डिग्री से अधिक हो रहा है. लोगों को चिंता है कि जून में क्या होगा. वहीं, मौसम विभाग ने भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश के कुछ जिलों में हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिन भी यूपी में भीषण गर्मी जारी रहेगी.

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक अगले दो दिनों तक पश्चिमी यूपी में लू का प्रकोप जारी रहेगा. आगरा के आसपास के इलाकों में तापमान बढ़ता रहेगा और उत्तर प्रदेश में पहले भीषण बारिश भी होगी. बांदा, चित्रकूट और प्रयागराज में भीषण गर्मी पड़ेगी। वहीं, तराई क्षेत्र में मौसम अच्छा रहने की उम्मीद है.

बता दें कि बीते दिन कानपुर में पारा 47.6 डिग्री दर्ज किया गया था. वहीं, 48.1 डिग्री के साथ झांसी प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा। आगरा में तापमान 47.8 डिग्री, इटावा में 45 डिग्री, अलीगढ़ में 44.8 डिग्री, प्रयागराज में 44.6 डिग्री, हरदोई में 44.5 डिग्री दर्ज किया गया. बरेली, मेरठ, वाराणसी में तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया. बढ़ते तापमान को देखते हुए मौसम विभाग ने गाजियाबाद, नोएडा, मथुरा, हाथरस में रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, औरैया, झांसी, जालौन में हीट अलर्ट जारी किया गया है.

Share This