Posted By : Admin

अरविंद केजरीवाल को CBI ने तिहाड़ से किया गिरफ्तार 5 दिन की कस्टडी में लिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं. कथित शराब घोटाले में ईडी के बाद अब सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होकर पूछताछ की अनुमति मांगने के बाद सीबीआई ने केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। दोहरी बाधाओं के कारण केजरीवाल की जेल से रिहाई की राह कठिन हो गई है।

केजरीवाल को बुधवार सुबह तिहाड़ जेल से राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया। इस दौरान कोर्ट परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी. मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट पहुंचीं. केजरीवाल को विशेष जज अमिताभ रावत के सामने पेश किया गया. केजरीवाल की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए वकील विक्रम चौधरी ने कहा कि सीबीआई पक्षपातपूर्ण तरीके से काम कर रही है. उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले सीबीआई की अर्जी पर जवाब दाखिल करने की इजाजत मांगी.

सीबीआई की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील डीपी सिंह ने कहा, ‘हम चुनाव से पहले ऐसा कर सकते थे, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया. हमने इस अदालत से अनुमति ली.’ सीबीआई ने कोर्ट से कहा, ‘क्या हम अपना काम नहीं करेंगे? कानून नहीं कहता है कि मुझे उम्मीद होगी कि मैं कब जाऊंगा और कहूंगा कि कब अंगगा और कुर्का।’ सिंह ने कहा, ‘कविता के मामले में यही हुआ. मुझे बस अदालत की अनुमति चाहिए. मैं अनुमति मांग रहा हूं क्योंकि वह न्यायिक हिरासत में है।’ ‘मुझे यह सब याद है।’ इस पर कोर्ट ने कहा, ‘चूंकि आरोपी न्यायिक हिरासत में है, इसलिए उसने पूछताछ की इजाजत मांगी. उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है.’

Share This