Posted By : Admin

आज से UP के कई जिलों में भारी बारिश , मानसून को लेकर IMD का अलर्ट

यूपी के मौसम में जल्द ही बड़ा बदलाव होने वाला है। आज से 2 जुलाई तक पूरे क्षेत्र में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। आज से बारिश शुरू हो जाएगी जो आने वाले दिनों में और बढ़ेगी. 28-30 जून के बीच मेरठ समेत वेस्ट यूपी में भारी बारिश की संभावना है। जुलाई के पहले सप्ताह तक बारिश जारी रहने की उम्मीद है। अगले कुछ घंटों में मॉनसून भी दस्तक देने वाला है.

निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले कुछ घंटों में दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मॉनसून के दस्तक देने की उम्मीद है. इसके बाद पूरे क्षेत्र में भारी से मूसलाधार बारिश दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग ने 28-30 जून तक पूरे इलाके में भारी बारिश का पिंक अलर्ट जारी किया है.

बुधवार को प्रयागराज के मेजा में नौ, गोरखपुर के बर्डघाट, सुल्तानपुर, चंदौली के चंद्रदीपघाट, सोनभद्र के चोपन में सात-सात, मीरजापुर के लालगंज में छह, सोनभद्र के रिहंद बांध पर पांच, बस्ती में पांच, सिद्धार्थनगर में चार, अंबेडकरनगर के जलालपुर में चार ,गोरखपुर,प्रयागराज के करछना में दो-दो,फिरोजाबाद के जसराना में पांच,हमीरपुर के मौदहा में चार,बरेली के बहेड़ी,रामपुर के विलासपुर में तीन-तीन,मैनपुरी,बदायूं,रामपुर में दो-दो सेंटीमीटर बारिश हुई मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार दिनों के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.

Share This